Share this…

rumble se paise kaise kamaye इस पर आज हम विस्तार पूर्वक आपको बताएंगे। आपने YouTube/Facebook/Instagram और विभिन्न वेबसाइटों पर देखा होगा कि rumble se earning kaise kare|

हम जानेंगे:-

1.rumble se paise kaise kamaye in Hindi

2.rumble पर अकाउंट कैसे बनाएं?

3.rumble पर वीडियो कैसे अपलोड करें?

4.rumble पर earning कैसे होती है?

5.India में rumble से पैसे कमा सकते हैं या नहीं?

Rumble से पैसे कैसे कमाएं?

rumble एक ऑनलाइन वीडियो शेयरिंग प्लेटफार्म है जिस पर YouTube की तरह ही वीडियो शेयर की जाती हैं। Rumble पर भी वीडियो शेयरिंग बिल्कुल फ्री है। आप rumble पर वीडियो शेयरिंग के द्वारा पैसे कमा सकते हैं। यहां पर earning एडवरटाइजमेंट से होती है। आपको ज्यादा वीडियो डालने हैं और ज्यादा कमाने के अवसर बनाने हैं। यहां पर earning views के हिसाब से होती है इसलिए आप ऐसा कंटेंट (content) rumble पर अपलोड करें जिसमें आप बेहतर प्रदर्शन कर पाएं।

Rumble पर अकाउंट कैसे बनाएं?

rumble पर अपना अकाउंट बनाने के लिए rumble.com पर जाएं या पर rumble App डाउनलोड करें। इसके बाद आपको वेबसाइट में Sign up पर क्लिक करना है और पूरी जानकारी भरकर आगे बढ़ना है। या फिर आप डाउनलोड किए गए ऐप में Sign in with Google पर क्लिक करना है और automatically आपका account बनकर तैयार हो जाएगा फिर आपको YouTube की तरह वीडियो अपलोड करनी है।

Rumble पर वीडियो अपलोड कैसे करें?

rumble पर वीडियो अपलोड करने के लिए सबसे पहले तो rumble पर आपका अकाउंट कम्पलीट बना हुआ होना चाहिए और फिर आपको Create Option पर क्लिक करना है और अपने फोन की गैलरी से वीडियो को select कर देना है फिर उस वीडियो का title, description वीडियो के अनुसार डाल देना है और सभी जानकारी को Save कर देना है। अब आपका वीडियो अपलोड होगा और कुछ समय में video publish हो जाएगा। फिर आप इसे किसी भी Social Platform पर शेयर कर सकते हैं।

Rumble पर earning कैसे होती है?

rumble पर earning का मुख्य Source है monetization जोकि rumble द्वारा पहली वीडियो से ही शुरू कर दिया जाता है और earning का दूसरा तरीका है sponsorship का जिससे बहुत अच्छी कमाई होती है।

india में rumble से पैसे कमा सकते हैं या नहीं?

दोस्तों पूरे यूट्यूब पर या गूगल पर अगर आपने यह जानकारी पहले देखी होगी या पढ़ी होगी तो आपको यह बताया होगा कि इंडिया में rumble से हजारों/लाखों रूपए महीने कमाया जा सकता है। लेकिन आज आपको इसकी हकीकत बताते हैं। साथियों rumble कमाई का YouTube से भी एक अच्छा प्लेटफार्म है क्योंकि कि यह शुरुआत से ही सभी को पैसे देता है लेकिन rumble अभी India में अपनी services नहीं दे रहा है इसलिए आप किसी व्यक्ति के द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर किसी भी तरह अपना अकाउंट rumble से verify भी करवा लेंगे तो भी आपका payment नहीं आएगा। इसलिए आप अपना समय rumble पर अभी किसी के कहने पर बर्बाद ना करें उससे बढ़िया आप अपना समय facebook/Instagram/YouTube पर दें जोकि कि कमाई का एक बेहतरीन जरिया बन सकते हैं।

ऐसी ही सच्ची और सटीक जानकारी के लिए हमें फोलो जरूर करें और व्हाट्सएप ग्रुप जॉइन करें हमारा व्हाट्सएप नं. 8223811131

Share this…
One thought on “rumble se paise kaise kamaye (rumble से पैसे कैसे कमाएं)”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *